team indiaMelbourne, Oct 23 (ANI): Indian team players celebrate the dismissal of Pakistan's Mohammad Rizwan during the ICC Men's T20 World Cup 2022 Super 12 Group 2 match between India and Pakistan, at Melbourne Cricket Ground, in Melbourne on Sunday. (ANI Photo)
0
0
Spread the love
46 Views

World Cup Scenarios 2023: वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारत का अब तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीनों में ही जीत मिली है. ऐसे में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जाने की राह आसान लग रही है.

 

World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता है बेहद आसान, बस करना होगा इतना सा काम

Team India Semi Final Equation: वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारत का अब तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. टीम ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को तीनों में ही जीत मिली है. पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाकर अंकतालिका में पहले नंबर पर काबिज हुई. टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता अब ज्यादा कठिन नहीं है. आइए आपको बताते हैं भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए क्या करना होगा. कितने और मुकाबले जीतने की जरूरत है.

 

वर्ल्ड कप 2023 के अपने ओपनिंग मैच में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदकर भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट का बेहतरीन आगाज किया. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. इस मैच को टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया. फिर बारी आई पाकिस्तान से मैच की तो इसमें टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली. इसके साथ ही टीम के 6 अंक हो गए हैं और अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज है.

सेमीफाइनल से इतने कदम दूर भारत

इस बार टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है. लीग मुकाबलों के बाद अंकतालिका में टॉप-4 रहने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी. टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक तो लगा दी है लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 4 जीत और जीत दर्ज करनी होंगी. बता दें कि टीम इंडिया को अभी 6 और मुकाबले खेलने हैं जिसमें से अगर 4 मुकाबले टीम जीत जाती है तो बिना अगर-मगर के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया को ज्यादा मशक्कत की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अफगानिस्तान की तरह कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को संभलकर रहने की जरूरत है.

इन टीमों के खिलाफ हो सकता है कड़ा मुकाबला

टीम इंडिया को आगामी 6 मुकाबले बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ खेलने हैं. टीम का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है न्यूजीलैंड से जो कि भारत की तरह ही अब तक इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है. न्यूजीलैंड ने अब तक तीनों मुकाबले अपने नाम किए हैं. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड भी भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं. भारत के प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो श्रीलंका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम आसानी से जीत सकती है. हालांकि, किसी भी टीम को कमजोर समझना भारत पर भारी पड़ सकता है. बाकी टीम का कैसा प्रदर्शन रहता है ये तो आने वाले मुकाबले ही बताएंगे.

One thought on “World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता है बेहद आसान, बस करना होगा इतना सा काम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free web hosting
try it

hosting

No, thank you. I do not want.
100% secure your website.