parle g
0
0
Spread the love
24 Views

पारले जी की कहानी जानते हैं? आखिर बिस्कुट पर बनी बच्ची कौन है? क्या पारले जी ने बच्ची के चेहरे को मशहूर इन्फ्लुएंसर के चेहरे बदल दिया है? ऐसे तमाम सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। क्योंकि पारले जी का नया पोस्ट ही कुछ ऐसा है। हालांकि, कंपनी ने सब कुछ क्लियर भी कर दिया है।

parle g girl face has been replaced by instagram influencer zervaan j bunshah on biscuit pack know everything here in hindi

Parle-G वाली बच्ची कहां है, कंपनी ने पैकेट पर इस लड़के की तस्वीर क्यों लगाई? जानें पूरा माजरा
बचपन से जुड़ी तमाम चीजें इंसान को नॉस्टेल्जिया फील करा देती हैं। ऐसा ही एक चीज है ‘पारले जी’ बिस्कुट। 1939 से अभी तक आम घरों के अंदर इस बिस्कुट का एक लंबा इतिहास रहा है। 1990 से इस बिस्कुट के पैक पर नजर आने वाली बच्ची आज तक बिस्कुट के पैक पर उसी मासूमियत से मुस्कुराती हुई नजर आ रही है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने इस बिस्कुट के पैकेट पर एक नए चेहरे को जगह देकर लोगों को हैरान कर दिया।

क्या है कंपनी का पोस्ट


पारले कंपनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से एक तस्वीर शेयर की, जिसमें पारले गर्ल की जगह एक इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर की तस्वीर लगी हुई है। यह जेरवान जे बुन्शाह की तस्वीर है, जो सोशल मीडिया के लिए कंटेंट क्रिएट करते हैं। यूजर्स को हैरानी तो तब हुई जब कंपनी ने तस्वीर ही नहीं पैकेट पर Parle-G की जगह नाम भी Bunshah-G लिखा हुआ था।

इस पोस्ट को कैप्शन दिया गया- जब आप यह पता लगा रहे हैं कि पारले-जी के मालिक को क्या कहा जाए, तो आप एक कप चाय के साथ आनंद लेने के लिए हमें अपना पसंदीदा बिस्कुट कह सकते हैं। क्या कहते हैं बुन्शाह जी। इस पोस्ट के बाद इंटरनेट पर सवालों की झड़ी लग गई। हर किसी के मन में एक ही सवाल था कि क्या कंपनी ने पैकेट के साथ-साथ कंपनी के नाम में भी बदलाव किया है।

क्या है पूरा माजरा


दरअसल जेरवान जे बुनशाह ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने पूछा था – अगर आप ‘पारले के मालिक’ से मिलें, तो आप उन्हें ‘पारले सर’, ‘मिस्टर पारले’ या ‘पारले जी’ कहकर बुलाएंगे? इस फनी वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म ‘राम-लखन’ का फेमस गाना ‘ऐ जी ओ जी’ चल रहा है। जेरवान का ये पोस्ट जमकर वायरल हुआ था और इसने न सिर्फ लोगों का बल्कि ‘पारले’ कंपनी का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा था। उनके इस पोस्ट का जवाब कंपनी ने मजेदार तरीके से दिया है।

कहां है पारले गर्ल

कहां है पारले गर्ल

पूरा वाकया जानने के बाद यूजर्स को ये स्पष्ट हो गया कि फिलहाल कंपनी अपना ब्रांड फेस बदलने के मूड में नहीं है। लेकिन अक्सर लोगों के मन में ये सवाल आता है कि पारले जी बिस्कुट के पैकेट पर नजर आने वाली बच्ची कौन है और अब कहां है। कई अलग-अलग दावों में कई नाम सामने आए हैं। लेकिन इस कंफ्यूजन को साफ करते हुए पारले के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर मयंक शाह ने कंपनी के तरफ से बयान में कहा था कि ये असल में एक काल्पनिक चेहरा है, जिसे 1960 के दशक में क्रिएटिव टीम ने बनाया था।

2011 में किए गए नील्सन सर्वे के अनुसार, पारले-जी दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाले बिस्कुट ब्रांडों में से एक था। इसने 2013 में 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिटेल बिक्री की थी। और इसी के साथ ये पहला तेजी से बढ़ने वाला उपभोक्ता ब्रांड बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free web hosting
try it

hosting

No, thank you. I do not want.
100% secure your website.