allahabad 2024
0
0
Spread the love
26 Views

Allahabad High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की तरफ से अधिवक्ता के पद पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Allahabad High Court Advocate Recruitment 2024 know how to Apply at allahadahighcourt.in

विस्तार

Follow Us

Allahabad High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अधिवक्ता के 83 पद पर भर्ती निकाली है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 15 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.allahadahighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तक है।

रिक्तियों का विवरण

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की इस भर्ती का उद्देश्य अधिवक्ताओं की 83 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 17 रिक्तियां एससी वर्ग के लिए हैं, 01 रिक्ति एसटी वर्ग के लिए है, 22 रिक्तियां ओबीसी श्रेणी के लिए हैं, 08 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए हैं और 35 रिक्तियां अनारक्षित वर्ग के लिए हैं।

Allahabad High Court Recruitment आयु सीमा

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अधिवक्ता के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 01 जनवरी, 2024 तक 35 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Allahabad HC Vacancy आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1400 रुपये है, जबकि उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1200 रुपये है। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार जो केवल उत्तर प्रदेश में रहते हैं और जो सामान्य, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस हैं, उन्हें 750 रुपये का भुगतान करना होगा। केवल उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार जो एससी/एसटी वर्ग के अंतर्गत आते हैं उन्हें 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के सभी उम्मीदवारों से 1400 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

One thought on “High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निकाली अधिवक्ताओं के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free web hosting
try it

hosting

No, thank you. I do not want.
100% secure your website.