CTET
0
0
Spread the love
30 Views

CTET 2024: 21 जनवरी को होगी परीक्षा.

CTET 2024 Admit Card Exam City Slip: आप भी देने जा रहे हैं सीटीईटी की परीक्षा, तो जानें कब आएगा परीक्षा का एडमिट कार्ड …अधिक पढ़ें


परीक्षा का आयोजन देशभर के परीक्षा केन्द्रों में 21 जनवरी 2024 को कराया जाएगा. परीक्षा में 2 पेपर होंगे, जिसके तहत पहला पेपर सुबह 9.30 बजे से 12 बजे तक चलेगा. वहीं पेपर 2 दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा. विभिन्न केन्द्रीय विद्यालयों में पढ़ाने के इच्छुक उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होते हैं. परीक्षा के माध्यम से शिक्षक बनने की पात्रता प्रदान की जाती है. साथ ही कई राज्यों में भी शिक्षक बनने के लिए सीटीईटी का स्कोर मान्य है.

फिलहाल परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को इसके एडमिट कार्ड का इंतजार है. सीबीएसई ने अब तक एडमिट कार्ड जारी करने की डेट नहीं बताई है, लेकिन आमतौर पर सीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 या 4 दिन पहले जारी किया जाता है. ऐसे में इस साल भी एडमिट कार्ड 17-18 जनवरी को जारी किए जा सकते हैं. हांलाकि सीबीएसई की ओर से परीक्षा की एग्जाम सिटी पहले ही जारी की जाएगी, जिससे उम्मीदवारों को जानकारी रहे कि उनका एग्जाम किस शहर में होगा.


एग्जाम सिटी स्लिप
रिपोर्ट्स के अनुसार सीटीईटी परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप किसी भी समय जारी की जा सकती है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर नजर बनाए रखें. ध्यान दें कि उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन याद से अपना एडमिट कार्ड साथ लेकर जाना होगा, इसके बिना एग्जाम नहीं देने दिया जाएगा. इसके अलावा एजमिट कार्ड के साथ 2 पासपोर्ट साइज फोटो, एक वैलिड पहचान पत्र, जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, या लाइसेंस में से कोई एक लेकर जाना अनिवार्य है.

3 thought on “CTET 2024 Admit Card: इस तारीख को जारी होगा सीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड, जानिए कब आएगी एग्जाम सिटी स्लिप”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free web hosting
try it

hosting

No, thank you. I do not want.
100% secure your website.