bpsc
0
0
Spread the love
46 Views

Bihar News : बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में 11वीं और 12वीं के लिए परिणाम जारी कर दिया है। 1.71 लाख कुल पदों में से इन दो कक्षाओं के लिए अलग पेपर की परीक्षा ली गई थी। मंगलवार को इस परीक्षा का परिणाम बीपीएससी ने जारी कर दिया है।

Bihar News : BPSC result of Bihar teacher vacancy, bihar tre exam result released by bpsc for high school
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) – फोटो

विस्तार

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उच्च माध्यमिक (11वीं और 12वीं कक्षा) के लिए हिंदी विषय के शिक्षकों का रिजल्ट जारी किया है जिसमें 525 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। बिहार लोग सेवा आयोग ने फिलहाल हिन्दी विषय से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी की है। जल्द ही अन्य विषय से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का भी रिजल्ट जारी किया जाएगा।

मई माह में निकली थी 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी
बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 30 मई को शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की थी। आयोग ने 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी निकाली थी। इसमें टीचर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था। इसके बाद 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा ली गई थी। उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षक बनने के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच-पड़ताल पहले ही हो चुकी है।

11वीं-12वीं के लिए देखें हिंदी अध्यापक के सफल अभ्यर्थियों की सूची

पास अभ्यर्थियों को जिला अलॉट भी कर दिया गया
BPSC ने पास शिक्षक अभ्यर्थियों को जिला भी आवंटित भी कर दिया है। कहा है कि 17 अक्टूबर को प्रकाशित परीक्षाफल के आधार पर उच्च माध्यमिक विद्यालय (वर्ग 11-12) के हिन्दी विषय के अन्तर्गत सफल घोषित उम्मीदवारों द्वारा ऑनलाइन आवेदन में भरी गयी अघिमानता के आधार पर औपबंधिक रूप से आवंटित कर दिया है। इस लिंक पर क्लिक करके हिन्दी विषय में पास हुए अभ्यर्थी अपना आवंटित जिला देख सकते हैं।

हिंदी अध्यापक के सफल अभ्यर्थियों अपना आवंटित जिला देखें
आइए जानते हैं किस वर्ग के शिक्षक की कितनी बनेगी ग्रॉस सैलरी…

प्राइमरी स्कूल (क्लास 1 से 5)

  • नियोजित शिक्षक – ₹37832
  • वेतनमान वाले शिक्षक- ₹44130

मिडिल स्कूल (क्लास 6 से 8)

  • नियोजित शिक्षक – ₹39771
  • वेतनमान वाले शिक्षक- ₹49050

हाई स्कूल (क्लास 9 से 10)

  • नियोजित शिक्षक – ₹39771
  • वेतनमान वाले शिक्षक- ₹53970

हायर सेकेंडरी स्कूल (क्लास 11 से 12)

  • नियोजित शिक्षक – ₹41679
  • वेतनमान वाले शिक्षक- ₹55610

 

One thought on “BPSC Teacher: शिक्षक परीक्षा का रिजल्ट जारी; बिहार के सरकारी विद्यालयों को 11वीं-12वीं के लिए मिले अध्यापक”
  1. Thank you for your sharing. I am worried that I lack creative ideas. It is your article that makes me full of hope. Thank you. But, I have a question, can you help me?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Free web hosting
try it

hosting

No, thank you. I do not want.
100% secure your website.